फेक न्यूज़: रतन टाटा ने फिर से कहा नहीं लिखा यह संदेश, क्या है पूरी सच्चाई पढ़िए

0
172

एक फेक न्यूज़ सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि रतन टाटा का संदेश: 2020 जीवित रहने का साल है लाभ हानि की चिंता ना करें

लेकिन जो न्यूज़ उनके फोटो के साथ समाचार पत्र पर छपे दिखाई दे रहा है उसकी सच्चाई रतन टाटा ने अपने ट्विटर पर बताई है। उन्होंने ट्वीट करके बताया कि इसे भी मैंने नहीं कहा है। ऐसे फेक न्यूज़ का बहिष्कार करने के लिए जो भी मैं कर सकूंगा करूँगा। लेकिन हमको समाचार पत्रों पर छपे जैसे दिखने वाले न्यूज़ के सूत्रों को हमेशा सत्यापित करना चाहिए। कुछ बातों के साथ साइड में लगी मेरी तस्वीर इस बात की गारंटी नहीं देती की वह मैंने ही कहा है। यह समस्या बहुत लोग सामना कर रहे हैं।

फेक न्यूज़ में कहा जा रहा है कि 2020 में बस जीवित रहने का वर्ष है। इस साल आप लाभ और हानि के बारे में चिंता मत करें। सपने और योजनाओं के बारे में भी बात ना करें। इस वर्ष अपने आप को जीवित रखना सबसे महत्वपूर्ण है। जीवित रहना एक लाभ बनाने जैसा है।

कुछ दिन पहले ही एक और ऐसा फेक न्यूज़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था जिसे भी लोग रतन टाटा का संदेश समझकर शेयर कर रहे थे लेकिन उन्होंने खुद ही ट्विटर पर बताया कि यह बात उन्होंने नहीं कही है। यह एक संदेश आप नीचे देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नीतू कपूर ने दिया आलिया भट्ट के ऋषि कपूर जी पर किए पोस्ट का रिप्लाई

यह भी पढ़ें : दिनभर मोबाइल देख रहे हो तो अपने आंखों का ऐसा रखो ख्याल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here