एक अनजान व्यक्ति ने लोगो के 10 लाख का लोन भुगतान किया ,पढ़िए क्या है पूरी कहानी

0
37

देश के उप राष्ट्रपति माननीय श्री वेंकैया नायडू जी ने अपने एक ट्वीट पर लिखते हुए कहा कि यह जानकर बहुत ख़ुशी हो रही है कि मिजोरम के आइज़वाल के एक अनजान अच्छे नागरिक ने दो लोगों का लोन भुगतान कर दिया है। ट्वीट निचे देख सकते है।

द हिन्दू के रिपोर्ट के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया , आइज़वाल ब्रांच , के असिस्टेंट जनरल मैनेजर का कहना है कि बैंक के कुछ अधिकारीयों को उनके बारे में पता है। वह व्यक्ति कुछ दिनों पहले आया और कहा कि कुछ ऐसे लोगों का चुनाव करें जिन्होंने आत्मनिर्भर बनाने के लिए लोन लिया हो और अपना प्रॉपर्टी बंधक रखा हो। आगे वे बताते है कि वह अनजान व्यक्ति कहने लगा कि अपने आत्म संतुष्टि के लिए वह कुछ लोगों कि मदद करना चाहता है और उनका बजट 10 लाख है।

द इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि लाभार्थियों में एक महिला , रोडिंगलिआनी थी जिन्होंने कोलकाता में उपचार के सिलसिले में 4 लाख का लोन लिया था। वह एक विधवा हैं और उनकी दो बेटियां है। उपचार के बाद उन्हें लोन चुकाने में परेशानियां हो रही थी।

इसी तरह एक अन्य लाभार्थी मुआना एल फनाई है जिन्होंने एक पोल्ट्री फार्म चालू करने के लिए 2.5 लाख का लोन लिया था लेकिन उनका बिज़नेस में परेशानियाँ होनी लगी और लोन नहीं चूका पा रहे थे।

असिस्टेंट मैनेजर का कहना है कि वह व्यक्ति अपना पहचान गुप्त ही रखना चाहते है।

लोग लोग की बात है कहीं एक खाने का पैकेट देखर दस फोटो खिंचवा लेते है तो कहीं एक व्यक्ति 10 लाख का भुगतान करके अनजान बनकर चला जाता है।

Image Source

यह भी पढ़ें : घरों घर जाकर सब्जियां बेच रही लड़की के आत्म सम्मान की कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here